Axis Bank Personal Loan Apply Kaise Kare

Axis Bank Personal Loan Apply Kaise Kare

Axis Bank Personal Loan Apply Kaise Kare : एक्सिस बैंक पर्सनल लोन का आवेदन ऑनलाइन कैसे करें एक्सिस बैंक पर्सनल लोन का ऑनलाइन आवेदन करने का क्या प्रक्रिया है एक्सिस बैंक पर्सनल लोन का इंटरेस्ट रेट क्या है एक्सिस बैंक पर्सनल लोन का एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया क्या है एक्सिस बैंक पर्सनल लोन कस्टमर केयर नंबर क्या है यह सारी जानकारियां आज के इस आर्टिकल में हम डिटेल से देने जा रहे हैं तो चलिए इस ब्लॉग में आप बन रहे हैं पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए।

शिक्षा से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

  • हमारे WhatsApp Groups को अभी जॉइन करें👉👉 Click Here 
  • Telegram Group  – Click Here

एक्सिस बैंक पर्सनल लोन डिटेल इन हिंदी
Axis Bank personal loan detail in Hindi

Axis Bank personal loan detail in Hindi

दोस्तों एक्सिस बैंक में पर्सनल लोन का पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां पर बताया जाएगा वैसे तो एक्सिस बैंक भारत के लोकप्रिय बैंकों में से एक है जो अपने ग्राहकों को मनपसंद सुविधा प्राप्त करवाते हैं जैसे कि एक्सिस बैंक से क्रेडिट कार्ड लेना हो एक्सिस बैंक से लोन लेना हो एक्सिस बैंक से लोन पर कोई भी गाड़ी लेना हो या लॉकर की सुविधा प्राप्त करना हो यह सारी सुविधाएं अपने ग्राहकों को एक्सिस बैंक प्रदान करती है।

Groww App में Account Login कैसे करे ? – जाने हिंदी में | Groww App Ko login Kaise Kare | Groww App me Account Kaise Banaye

Axis Bank Personal Loan Details

Max Loan Amount Rs. 40 Lakhs
Max Loan Tenure Up to 60 months
Interest Rate Starting from 10.49% p.a.
Processing Fees Up to 2% of loan amount + GST
Documents Required No Documents for Pre-approved Personal Loan
For Non Pre-approved –

  • Last 3 Months Bank Statements,
  • 2 Latest Salary Slip and KYC

एक्सिस बैंक से पर्सनल लोन ले रहे हैं तो इसके उपयोग के बारे में भी जानना बहुत ही महत्वपूर्ण हो जाता है एक्सिस बैंक से पर्सनल लोन आपके जीवन के ढेर सारे सुविधाओं को पूरा करने में मदद करता है जैसे कि परिवार दोस्त संघ यात्राओं पर जाना घर की मरम्मत करवाना पढ़ाई के लिए लोन यह सारी सुविधाएं प्रदान करते हैं।

घर बैठें UCO Bank ATM Card Order Kaise Karen | UCO Bank ATM Card Apply Online कैसे करें।

एक्सिस बैंक पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट इन हिंदी
Axis Bank personal loan interest Rate in Hindi

Axis Bank personal loan interest Rate in Hindi

दोस्तों अगर एक्सिस बैंक में पर्सनल लोन ले रहे हैं तो उसके इंटरेस्ट रेट के बारे में भी जानकारी प्राप्त होना महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर आप बिना जानकारी के ही लोन ले रहे हैं तो बाद में आपको पछताना न पड़े तो इससे पहले आपको किसी भी बैंक से पर्सनल लोन या किसी भी प्रकार का लोन ले रहे हैं तो उसकी इंटरेस्ट रेट के बारे में जानकारी प्राप्त होना जरूरी है

HDFC मनीबैक क्रेडिट कार्ड | HDFC Moneyback Credit Card Benefits in Hindi

Axis Bank personal loan rate of interest rate kya hai

एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन पर इंटरेस्ट रेट Axis Bank personal loan rate of interest kya hai – 9% से लेकर 22 परसेंट के बीच में ही लोन प्रदान करता है यह जानकारी आप एक्सिस बैंक ऑफिशल वेबसाइट से प्राप्त करें।

एक्सिस बैंक पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट (Axis Bank personal loan interest rate )के बारे में आप बैंक में जाकर पता करें फिर आप एक्सिस बैंक में पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई करें।

India post payment Bank Mini Statement कैसे निकले ? IPPB Mini Statement

Axis Bank personal loan lene ke liye dastavej कौन-कौन se lagte Hain

दोस्तों अगर बात की जाए कि एक्सिस बैंक में पर्सनल लोन लेने के लिए कौन-कौन से डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है तो यह जानकारी भी नीचे दिया जाएगा तो ध्यानपूर्वक देखिए उसके बाद ही आप निर्णय ले।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • 21 वर्ष से अधिक होना चाहिए
  • सैलरी स्लिप
  • आइटीआर
  • इनकम प्रूफ
  • बैंक स्टेटमेंट

Online PNB ATM PIN Generation & Activation | PNB ATM PIN Online Activate Kaise Kare ?

Axis Bank personal loan eligibility criteria in Hindi

दोस्तों अगर आप एक्सिस बैंक में पर्सनल लोन लेने के लिए जा रहे हैं तो उसके एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के बारे में भी जानकारी होना आवश्यक है अगर आपको यह मालूम नहीं है तो फिर आपका फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया जा सकता है।

  • ग्राहक की उम्र 21 वर्ष से अधिक होना चाहिए।
  • ग्राहक के पास इनकम प्रूफ होना चाहिए।
  • ग्राहक के पास फोटो होना चाहिए।
  • ग्राहक के पास रेजिडेंशियल प्रूफ होना चाहिए।
  • ग्राहक के पास केवाईसी दस्तावेज होना आवश्यक।
  • ग्राहक भारतीय होना चाहिए।
  • ग्राहक के पास न्यूनतम मासिक आय 15000 से ऊपर होना चाहिए।

HDFC मनीबैक क्रेडिट कार्ड | HDFC Moneyback Credit Card Benefits in Hindi

Axis Bank personal loan PDF form download

दोस्तों यहां पर एक्सिस बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए फॉर्म भरना होता है जो नीचे लिंग के द्वारा डाउनलोड कर सकते हैं।

डाउनलोड एक्सिस बैंक पर्सनल लोन एप्लीकेशन फॉर्म

Axis Bank personal loan application form pdf download

Axis bank se personal loan online apply kaise karen

दोस्तों एक्सिस बैंक से पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई Axis bank se personal loan online apply kaise karen करना चाहते हैं तो उसके बारे में नीचे पूर्ण स्टेप बाय स्टेप डिटेल से जानकारी दिया जा रहा है तो आप ध्यान पूर्वक पड़ेंगे

दोस्तों सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन या लैपटॉप में क्रोम ब्राउजर ओपन करना है जिसमें टाइप करना है एक्सिस बैंक पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई

जैसे ही टाइप करेंगे एक्सिस बैंक पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें तो नीचे में आपको एक्सिस बैंक ऑफिशल वेबसाइट आएंगे जिस पर क्लिक करना है।

जैसे ही एक्सिस बैंक के ऑफिसियल वेबसाइट ओपन होंगे तो वहां पर आपको पर्सनल लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है जिसके बाद एक नया पेज ओपन होगा।

अब आपके यहां पर पर्सनल लोन के बारे में पूरी जानकारी दिया रहेगा उसको ध्यानपूर्वक पढ़ ले इसके बाद आपको apply now वाले बटन पर क्लिक करना है या फिर Gat Stand Fund क्लिक करना है जिसके बाद नया पेज ओपन होगा।

अब आपके यहां पर आपका मोबाइल नंबर और पैन कार्ड या डेट ऑफ बर्थ भरना है जिसके बाद Send OTP वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

(अगर आपका आप खाता एक्सिस बैंक में है तब आप अपना कस्टमर आईडी और पासवर्ड के द्वारा भी लॉगिन कर सकते हैं या डेबिट कार्ड के द्वारा)

अब आपके यहां पर जैसे ही सेंड ओटीपी वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा जिस ओटीपी को वेरीफाई कर लेना है।

जैसे ही ओटीपी वेरीफाई करते हैं तो आप के सामने एक नया पेज ओपन होता है जिसमें की केवाईसी ऑप्शन आएगा जिसमें आपको अपना केवाईसी डॉक्युमेंट सबमिट करना है और साथ में पर्सनल डिटेल के साथ भरना भी है उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।

अब आप अपना आधार कार्ड के द्वारा ई केवाईसी करें जिसमें आपको अपना आधार कार्ड नंबर डालकर सबमिट करना है जिसके बाद आधार लिंक मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा इस ओटीपी को सबमिट करना है।

जैसे ही ओटीपी सबमिट करते हैं तो आपको बेसिक डिटेल का ऑप्शन आएगा जिसमें आपको अपना ईमेल आईडी ऑक्यूपेशन की जानकारियां को सही-सही भरना है और उसके बाद कंफर्म बटन पर क्लिक करें।

जैसे ही सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको एक मैसेज आएगा कि कंग्रॅजुलेशन आपका Axis Bank personal loan application form सक्सेसफुली सबमिट हो गया है।

जैसे ही आप अपना एक्सिस बैंक में पर्सनल लोन एप्लीकेशन फॉर्म (Axis Bank personal loan application form PDF) सबमिट करेंगे तो आपको कुछ समय इंतजार करना होगा जिसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक्सिस बैंक द्वारा सारे एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को चेक करने के बाद आपका लोन अप्रूव करेगा या फिर रिजेक्ट कर देगा इस मैसेज का इंतजार करना होगा।

इस तरह से आप अपने मोबाइल फोन से एक्सिस बैंक में पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

पीएनबी बैंक से Online Fund Transfer कैसे करें | PNB Funds Transfer Online Kaise Kare

Bharat Pe Loan Kaise Milega | Bharat Pe Loan Details in Hindi

HDFC Refer and Earn Voucher Redeem कैसे करे। HDFC Demat Account Voucher Redeem 

घर बैठें खोलें Post Office Zero Balance Account Opening Online कैसे करे।

Axis Bank Personal Loan Customer Care

  • Call Centre numbers: 1860-419-5555, 1860-500-5555

 

हमारे WhatsApp Group Link को Join करें — Click Here

Telegram Group – Click Here

HOME Page

Home Click Here
Telegram Group Click Here

WiFi Times – ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें WiFi Times -Breaking News | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट WiFi Times -Breaking New…

By Shashi K. Yadav

I am Professional Blogger. I am Working In Fino Payment Bank as a Distributer. Any Person Have a Require Fino Payment Bank CSP. I Can Provide.